त्यौहारी सीजन से पहले Amazon India ने अपने डिलिवरी नेटवर्क का किया विस्तार, शुरू की ये तैयारी

ई-कॉमर्स के क्षेत्र में जानी मानी कंपनी अमेजन इंडिया (Amazon India Festival Session) ने त्यौहारी सीजन में धूम मचाने और ज्यादा से ज्यादा कमाई करने के लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी है। कंपनी ने जल्द ही(Festival session sale) की घोषणा करने के साथ ही ऑर्डर मिलते ही तेजी डिलीवरी के लिए अपने नेटवर्क का विस्तार करना शुरू कर दिया है। इसके लिए कंपनी ने पहले से ज्यादा (Delivery Station) डिलिवरी स्टेशन बनाने शुरू कर दिये हैं। इसके साथ ही अपने पॉर्टल पर किराना दुकानों को भी जोड़ना शुरू किया है।
दरअसल, अमेजन इंडिया के अनुसार, किराना दुकान दारों को जोड़ने के साथ ही (Amazon Expand Delivery Network) डिलीवरी नेटवर्क का विस्तार करने से रोजगार पैदा करने में मदद मिलेगी। साथ ही त्यौहारी मौसम के दौरान अधिक तेजी से डिलिवरी की जा सकेगी। जिसका फायदा ऑनलाइन खरीदारी करने वाले ग्राहकों को मिलेगा। अमेजन इंडिया के निदेशक प्रकाश रोचलानी ने बताया कि कंपनी ने हाल ही में करीब 200 नये डिलिवरी स्टेशनों को जोड़ा है। इसमें देशभर में (Delivery Boy) डिलिवरी सेवाप्रदाता सहयोगियों के परिचालन वाले डिलिवरी स्टेशन शामिल हैं। इसके साथ ही देश के पूर्वोत्तर इलाकों के सूदूर स्थान चंपई, कोलासिब, लुमडिंग और मोकोचुंग शामिल हैं।
1500 से भी ज्यादा डिलिवरी स्टेशन चलाता है अमेजन
वहीं बता दें कि (E-Commerce Shopping Site Amazon India) ई-कॉमर्स शॉपिंग साइट अमेजन इंडिया देशभर में करीब 250 और डिलिवरी सेवाप्रदाता सहयोगियों के माध्यम से चलने वाले 1,500 से अधिक डिलिवरी स्टेशन का परिचालन करता है। इन्हें देश भर में 280 से भी ज्यादा उद्यमी चलाते हैं। वहीं कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि अमेजन इंडिया 'आई हैव स्पेस' (मेरे पास जगह है) पहल का विस्तार किया है। अब इसके तहत हमने 350 से अधिक शहरों में 28,000 से ज्यादा मोहल्ले के (General Stores) किराना स्टोरों को जोड़ा है। इसके अलावा अमेजन ने अपने फ्लेक्स कार्यक्रम का भी दोगुना विस्तार किया है। अब यह 65 शहरों में अपनी सेवाएं दे रहा है।
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