यूजीसी ने कोविड-19 से संबंधित शिकायतों से निपटने के ईमेल आईडी और हेल्पलाइन नंबर किया जारी

29 अप्रैल को परीक्षा और शैक्षणिक कैलेंडर के लिए दिशानिर्देश जारी करने के बाद, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने रविवार को कोविद -19 महामारी से संबंधित छात्रों की शिकायतों से निपटने के लिए एक सेल की स्थापना की। इस संबंध में एक नोटिस आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://ugc.ac.in पर अपलोड किया गया है।
अधिसूचना के अनुसार आयोग ने कोरोनोवायरस महामारी के कारण होने वाली परीक्षा और अन्य शैक्षणिक गतिविधियों से संबंधित छात्रों की शिकायतों से निपटने के लिए एक ईमेल आईडी और हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। आयोग ने एक विशेष हेल्पलाइन नंबर: -011-23236374 और ई-मेल: [email protected] जारी किया है।
यूजीसी के मौजूदा ऑनलाइन छात्रों की शिकायत निवारण पोर्टल पर छात्र अपनी शिकायतों को भी दर्ज कर सकते हैं। आयोग ने छात्रों, शिक्षकों और संस्थानों की चिंताओं पर नजर रखने और उनके अनुसार उनका निवारण करने के लिए एक टास्क फोर्स का गठन किया है।
आयोग ने आगे सभी वैरिटी और कॉलेजों से अनुरोध किया है कि वे अपनी संबंधित आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस अपलोड करें, और छात्रों और शिक्षकों के लिए ईमेल और अन्य डिजिटल मीडिया के माध्यम से शिक्षण और छात्र समुदाय के साथ भी इसे साझा करें।
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