रोजाना कॉल सेंटर पर आ रही बिजली संबंधी चार हजार शिकायतें

रोजाना कॉल सेंटर पर आ रही बिजली संबंधी चार हजार शिकायतें
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डिस्कॉम सीएमडी शत्रुजीत कपूर के अनुसार बिजली उपभोक्ता अपनी शिकायतों के लिए डिस्कॉम द्वारा जारी चार अंकों के नंबर 1912 पर शिकायत दर्ज करा रहे हैं, हर रोज 4 से साढे चार हजार से ज्यादा शिकायतें कॉल सेंटर पर मिल रही हैं।

हरिभूमि न्यूज। चंडीगढ़। डिस्कॉम सीएमडी शत्रुजीत कपूर ने बिजली निगमों में लगे कर्मचारियों को कोरोनावायरस संक्रमण के बावजूद बिजली उपभोक्ता अपनी शिकायतों के लिए डिस्कॉम द्वारा जारी चार अंकों के नंबर 1912 पर शिकायत दर्ज करा रहे हैं, हर रोज 4 से साढे चार हजार से ज्यादा शिकायतें कॉल सेंटर पर मिल रही हैं। निगमों के प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश में प्रति दिन 4000 मेगावॉट बिजली की मांग है जिसे आसानी से पूरा किया जा रहा है। सभी श्रेणी के बिजली उपभोक्ताओं को शैडयूल के अनुसार बिजली उपलब्ध करवाई जा रही है। शहरी क्षेत्र के साथ-साथ 4463 से अधिक गांवों को 24 घंटे बिजली उपलब्ध करवाई जा रही है, शेष गांवों में 17 घंटे से अधिक समय के लिए बिजली उपलब्ध करवाई जा रही है।

प्रदेश के दोनों बिजली वितरण निगमों उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम (यूएचबीवीएन) और दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम (डीएचबीवीएन) की ओर से बिजली उपभोक्ताओं को सभी सेवाओं के लिए ऑनलाईन सुविधा निगमों की वेबसाइटों पर उपलब्ध करवाई जा रही है। उपभोक्ता 15 अप्रैल तक ऑनलाइन माध्यमों से अपने बिजली बिलों की पेमेंट पर 2 प्रतिशत की छूट मिलेगी । बिजली वितरण निगमों की तरफ से बिजली उपभोक्ताओं को बेहतर सेवा देने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जा रही है।

अस्पतालों पर पैनी नजर

अस्पतालों में सुचारू रूप से बिजली सप्लाई सुनिश्चित करने के लिए खास ध्यान रखा जा रहा है।। डिस्कॉम के इंजीनियर और प्रबंधन मंडल हर स्थिति पर स्वयं नजर रखे हुए हैं। इस अवसर पर डिस्कॉम के सीएमडी शत्रुजीत कपूर ने बिजली वितरण निगम के उन तकनीकी कर्मचारियों को परीक्षा की घड़ी में उत्कृष्ट कार्य कर रहे हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि इस परीक्षा की घड़ी में सतर्कता से काम करते हुए अपनी डयूटी को अंजाम देना है, सोशल डिस्टेंसिंग बनाते हुए तथा कोरोना के लिए केंद्र सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन करते हुए कार्य करना है।

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए खास उपकरण और सुरक्षा किट

कर्मचारियों को सही तरह से काम करने और इस चुनौतीपूर्ण समय में तमाम सामान देकर तैयार रखा जा रहा है। तरीके से मास्क पहने , सुरक्षा किट को पूर्णतय सेनिटाइज करने की सलाह देते हुए उन्होंने कहा कि सभी सब डिविजन में मास्क, सेनिटाइजर उपलब्ध करवाए हैं। सीएमडी शत्रुजीत ने उपभोक्ताओं से भी आग्रह किया कि बिजली से संबंधित कोई शिकायत है तो कॉल सेंटर के नंबर 1912 पर शिकायत करें, ऑनलाइन माध्यमों का ही ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करें।

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