Vistara Airlines: दिल्ली-मुंबई फ्लाइट में यात्री का हंगामा, क्रू की शिकायत के बाद हुआ अरेस्ट

विस्तारा एयरलाइंस (Vistara Airlines) की दिल्ली-मुंबई फ्लाइट (Delhi-Mumbai flight) से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। बता दें कि फ्लाइट अपने तय समय के मुताबिक टेक ऑफ करने वाली थी। यात्रियों के साथ केबिन क्रू भी अपनी जगह पर बैठ चुके थे, लेकिन अचानक एक यात्री चिल्लाने लगा। यात्री का नाम संजय जुनेजा है। वो ऐसे चिल्ला रहा था कि प्लेन में बैठे बाकी यात्रियों को लगा कि प्लेन हाईजैक हो चुका है। क्रू को समझ नहीं आ रहा था कि स्थिति से कैसे निपटा जाए। लिहाजा उन्होंने मदद के लिए सीआईएसएफ को बुला लिया। सीआईएसएफ (CISF) ने भले ही उस यात्री को प्लेन से नीचे उतार लिया, लेकिन बाकी यात्रियों का डर नहीं गया। लिहाजा सुरक्षा प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए वहां पर मौजूद सुरक्षा अधिकारियों ने पूरे फ्लाइट की फिर से जांच की, जो 4 घंटे तक चली। लिहाजा शाम साढ़े 6 बजे उड़ने वाली फ्लाइट 4 घंटे लेट हो गई। विस्तारा कंपनी ने इस मामले में अपना आधिकारिक बयान भी जारी किया है।
विस्तारा एयरलाइंस ने जारी किया बयान
पूरे मामले पर विस्तारा एयर लाइंस ने एक बयान जारी किया है। बयान में उन्होंने कहा कि हम 22 जून 2023 को शाम साढ़े 6 बजे उड़ने वाली फ्लाइट में इस घटना की पुष्टि करते हैं, जिसमें एक यात्री ने हंगामा किया था। एयरलाइन सिक्योरिटी से मिली गाइडलाइन के मुताबिक हमने सीआईएसएफ को इस बारे में तुरंत जानकारी दी। इसके बाद उस व्यक्ति को हमने सीआईएसएफ के हवाले कर दिया। विस्तारा ने आगे बताया कि उसके बाद हमने सुरक्षा कारणों से सभी यात्रियों को फिर से बाहर निकाला और फ्लाइट की सघनता से जांच की। इस दौरान हमने प्लेन की सुरक्षा की जांच कर रही एजेंसियों का पूरा सहयोग किया।
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ऐसे यात्रियों के प्रति हमारी जीरो टॉलरेंस पॉलिसी: विस्तारा
विस्तारा एयरलाइन हमेशा से ही सुरक्षा मानकों को लेकर सख्त रही है और उसने इन मानकों से कभी भी कोई समझौता नहीं किया है। एयरलाइन ने आगे कहा कि हमारी उन यात्रियों को लेकर हमेशा से जीरो टॉलरेंस पॉलिसी रही है, जिन्होंने किसी भी तरह से अन्य यात्रियों की सुरक्षा से समझौता किया है।
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