कंपनी का प्रतिनिधि बनकर महिला को लगाई एक लाख की चपत

हरिभूमि न्यूज. बहादुरगढ़ : गूगल से कस्टमर केयर का नंबर निकालकर कॉल करना एक महिला को काफी महंगा बढ़ गया। शातिर व्यक्ति ने कंपनी का कर्मचारी बनकर महिला को करीब एक लाख रुपये की चपत लगा दी। खाते से रुपये साफ हुए तो महिला को ठगी का आभास हुआ। उसने पुलिस को शिकायत दे दी है। शिकायत के आधार पर सदर थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
वारदात सेक्टर-13 निवासी सुमन के साथ हुई है। सुमन का कहना है कि कुछ दिनों पहले उसने किचन के लिए ऑनलाइन गीजर खरीदा था। कुछ समय बाद ही गीजर में खराबी आ गई। ठीक से काम नहीं कर रहा था। इसके बाद उन्होंने गूगल से गीजर कंपनी के कस्टमर केयर का नंबर निकाला और शिकायत की। फिर एक कॉल आई। कॉलर ने खुद को कंपनी का कर्मचारी बताया और कहा कि आपने गीजर खराबी की शिकायत दर्ज कराई है। हम आपके पास एक गूगल फार्म भेज रहे हैं। इसे भरकर भेज दो। फार्म जमा होने के बाद 24 घंटे में गीजर बदल देंगे। इस दौरान पांच रुपये भेजने को भी कहा। वह उनके झांसे में आ गई। फार्म भरने के कुछ देर बाद पीएनबी बैंक के खाते से 99 हजार 990 रुपये कट गए। रुपये कटे तो ठगी का आभास हुआ। फिर खाते की निकासी पर रोक लगवाई। पुलिस को भी शिकायत दी। सदर पुलिस ने सुमन की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है।
जांच अधिकारी राजेंद्र सिंह ने कहा कि महिला की शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है। मामले में जांच की जा रही है। शातिरों द्वारा इस्तेमाल किए गए मोबाइल नंबर और खाता संख्या का रिकाॅर्ड जुटाया जा रहा है। जल्द से जल्द इस मामले को सुलझाने की कोशिश रहेगी।
© Copyright 2025 : Haribhoomi All Rights Reserved. Powered by BLINK CMS
-
Home
-
Menu
© Copyright 2025: Haribhoomi All Rights Reserved. Powered by BLINK CMS