करंट डाटा मर्ज न करने से प्रॉपर्टी टैक्स के बिलों में आ रही गलतियां, लोग परेशान

हरिभूमि न्यूज : रोहतक
निजी कंपनी द्वारा किया गया प्रापर्टी टैक्स से संबंधित सर्वे नगर निगम के लिए परेशानी का सबब बन गया है। सारी परेशानी कंपनी द्वारा सर्वे के दौरान ली गई जानकारी को करंट डाटा से मर्ज न करने से आ रही है। इसके निवारण के लिए निगम अब वार्डों में कैंप लगाकर लोगों से आपत्तियां ले रहा है। जिसके बाद उसे ठीक करके एक अप्रैल से ऑनलाइन कर दिया जाएगा।
यानी अगली बार जो बिल आएगा उसमें सभी त्रुटियां ठीक होकर आएंगी। शनिवार को पुराना बस स्टैंड पर श्रीराम धर्मशाला में लगाए गए कैंप में 180 लोग शिकायत लेकर आए। जिनमें से 60 ने आपत्तियां जमा करवाई। इनमें से 75 लोग ऐसे थे जिनके बिल में वह सब गलतियां थी जो वह पहले ही ठीक करवा चुके हैं। कई लोगों का एरिया ठीक न होने की वजह से बिल ज्यादा आ गया है, जिससे लोग परेशान हैं। अब नगर निगम इन सभी गलतियों को ठीक करेगा।
अगर कंपनी करंट डाटा को सर्वे के दौरान लिए गए डाटा से मर्ज करती तो यह परेशानी नहीं आनी थी। बता दें कि नगर निगम ने एक निजी कंपनी को प्रापर्टी टैक्स से संबंधित सर्वे करने का ठेका दिया था। कंपनी ने जब यह सर्वे किया उसी दौरान की डिटेल लोगों से भरवाई। इसके बाद जिन लोगों ने प्रापर्टी टैक्स से संबंधित कोई करेक्शन करवाई वह डाटा मर्ज न करने की वजह से बिल में सही होकर नहीं आई।
बिल में करेक्शन के अलावा कैंप में 35 हजार रुपये प्रापर्टी टैक्स भी लोगों ने जमा करवाया। बता दें कि ये कैंप वार्ड 1, 2, 3 व 17 के नागरिकों के लिए लगाया गया था, जिसमें नागरिकों की शिकायत, आपत्ति का निपटारा व संपत्तिकर जमा करवाया गया। साथ ही किसी भी प्रकार की त्रुटि से संबंधित आवेदन भी लिये गए।
दो प्रापर्टी धारक ऐसे भी थे जिनका करीब एक लाख रुपये टैक्स तकनीकी खामी के कारण जमा नहीं हो पाया। अब सोमवार को वह नगर निगम में आकर टैक्स भरेंगे। अधिकारियों का कहना है कि नगर निगम लोगों की समस्या का समाधान कर रहा र्है। वार्डों में कैंप लगाकर सारी त्रुटियों को ठीक किया जा रहा है। निगम की प्राथमिकता नागरिकों को सुविधा प्रदान करना है।
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