बिजली निगम की लापरवाही : Bijli Bill भरने के बाद भी उपभोक्ताओं को भेजा जा रहा है दोगुना बिल

बिजली निगम की लापरवाही : Bijli Bill भरने के बाद भी उपभोक्ताओं को भेजा जा रहा है दोगुना बिल
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पिछले कई दिनों से उपभोक्ता भरे हुए बिल व रसीद लेकर बिजली निगम कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं। कई उपभोक्ताओं ने एसडीओ व अन्य कर्मचारियों के सामने रोष प्रकट किया।

रोहतक (सांपला) : बिजली निगम (Bijli nigam) की लापरवाही से उपभोक्ता परेशान हो रहे हैं। बिजली बिल(bijli bill) भरने के बाद भी उपभोक्ताओं को दो गुना बिल भेजा जा रहा है। पिछले कई दिनों से उपभोक्ता भरे हुए बिल व रसीद लेकर बिजली निगम कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं। कई उपभोक्ताओं ने एसडीओ व अन्य कर्मचारियों के सामने रोष प्रकट किया। लोगों ने निगम कर्मचारियों पर सुनवाई न करने का आरोप भी लगाया।

निगम द्वारा अब उपभोक्ताओं के कनेक्शन ऑनलाइन कर दिए हैं। उपभोक्ता को मौके पर ही रीडिंग के हिसाब से बिल बना कर दे दिया जाता है। उपभोक्ता को निगम के कार्यालय में बिल भरने जाता है। खरहर निवासी सुमित कुमार ,लीला, गिझी निवासी महेंद्र सिंह, दतौंड निवासी अनिल कुमार का कहना है कि उन्हें दिसंबर के शुरू में बिल भरा था। निगम द्वारा इसी महीने दोबारा रीडिंग ली और नया बिल दिया। जिसमें पहले भरा हुआ बिल भी जुडा हुआ था। इस संबंध में निगम कार्यालय में पहुंचे तो कर्मचारी प्राइवेट कंपनी की लापरवाही बताकर इधर उधर घुमाते रहते हैं।

नयाबास निवासी नरेंद्र का आरोप है कि उन्होंने करीब 21 हजार रुपये बिल भरा था। बाद में पता चला कि उसके केवल 2300 रुपये भरे पाए गए। कर्मचारियों ने उसके साथ हजारों रुपये की धोखाधड़ी कर डाली। इसी तरह की शिकायत सज्जन कुमार ने की है। उपभोक्ताओं का कहना है कि उनके पास रसीद भी है तब भी संतोषजनक जवाब नहीं मिल रहा है। कर्मचारियों द्वारा भी घोटाला किया जा रहा है। उपभोक्ताओं का कहना है कि अगर उनकी समस्या का जल्द समाधान नहीं किया तो वे बिजली मंत्री को शिकायत करेंगें।

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