धोखाधड़ी की अनोखी वारदात : एक शातिर ने पहले ट्रांसफर कराए रुपये, जब पीड़ित ने कस्टमर केयर पर कॉल की तो फिर गंवाए

धोखाधड़ी की अनोखी वारदात : एक शातिर ने पहले ट्रांसफर कराए रुपये, जब पीड़ित ने कस्टमर केयर पर कॉल की तो फिर गंवाए
X
शातिर ने कहा कि 24 घंटे में रुपये आ जाएंगे। आए तो नहीं लेकिन खाते से 47323 और 14756 की दो और ट्रांजक्शन हो गई। इस तरह से सुमित एक लाख 44 हजार 79 रुपये गंवा बैठा

हरिभूमि न्यूज. बहादुरगढ़

गांव रोहद के निवासी एक युवक के साथ अजीबोगरीब ठगी की वारदात हो गई। पहले तो एक शातिर ने युवक को 82 हजार रुपये की चपत लगाई। रुपये वापसी के लिए जब पीड़ित ने गूगल से कस्टमर केयर का नंबर निकालकर कॉल की तो अन्य शातिर ने उसे 62 हजार से अधिक हजार रुपये ठग लिए।

वारदात रोहद के निवासी सुमित के साथ हुई है। सुमित का कहना है कि वह गुरुग्राम स्थित एक कंपनी में काम करता है। कुछ दिन पहले कंपनी से घर लौट रहा था। जब रास्ते में था तो एक कॉल आई। कॉलर ने कहा कि आपके पापा कहां हैं, मैंने कहा घर होंगे। फिर उसने पापा का नंबर लिया और बोला कि आपके पापा के पैसे देने हैं। इस तरह से शातिर ने सुमित को झांसे में ले लिया। शातिर ने फोन पे पर दो रुपये का मैसेज भेजा। इसके बाद अपने नंबर पर 13 हजार, 10 हजार, 13 हजार और 46 हजार रुपये की राशि ट्रांसफर करवा ली। बाद में अपना मोबाइल नंबर बंद कर दिया। जब उसे आभास हुआ कि धोखाधड़ी हुई है तो रुपये वापसी के लिए गूगल से एसबीआई कस्टमर केयर का नंबर निकाला और कॉल की। दुर्भाग्य से यह कॉल भी किसी शाति ठग के पास जा लगी। शातिर ने उसके मोबाइल में एनी डेस्ट एप डाउनलोड करा फोन नियंत्रण में ले लिया। डेबिट कार्ड भी स्कैन करा लिया।

शातिर ने कहा कि 24 घंटे में रुपये आ जाएंगे। आए तो नहीं लेकिन खाते से 47323 और 14756 की दो और ट्रांजक्शन हो गई। इस तरह से सुमित एक लाख 44 हजार 79 रुपये गंवा बैठा। उधर, आसौदा थाना पुलिस का कहना है कि शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है। मामले में जांच की जा रही है।

Tags

Next Story