DGCA ने Go First Airways को जारी किया कारण बताओ नोटिस, जानें क्या है पूरा मामला

DGCA ने Go First Airways को जारी किया कारण बताओ नोटिस, जानें क्या है पूरा मामला
X
डीजीसीए ने मंगलवार को गो फर्स्ट एयरवेज को 50 यात्रियों को एयरपोर्ट के टरमैक पर छोड़ने को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया है। साथ ही जवाब दाखिल करने के लिए दो सप्ताह का समय दिया है।

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने मंगलवार को गो फर्स्ट एयरवेज (Go First Airways) को 50 यात्रियों को एयरपोर्ट के टरमैक पर छोड़ने के लिए नोटिस जारी किया है। DGCA ने एयरलाइन को कारण बताओ नोटिस भेजकर पूछा है कि फ्लाइट 50 यात्रियों को लिए बिना बेंगलुरु एयरपोर्ट से क्यों चली गई। डीजीसीए (DGCA) ने गोफर्स्ट एयरलाइन (Gofirst Airline) के अधिकारियों को जवाब दाखिल करने के लिए दो सप्ताह का समय दिया है।

डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "एक रिपोर्ट मांगी गई है और उचित कार्रवाई की जाएगी। रिपोर्ट बताती है कि एयरलाइन को अपनी गलती का एहसास होने के बाद, भूले हुए यात्रियों के लिए एक अलग उड़ान की व्यवस्था की गई।" नियामक ने कहा कि वह इस मामले को देख रहा है, जबकि ट्विटर पर कई लोगों ने अब तक के सबसे खराब अनुभव के लिए एयरलाइन की आलोचना की है।

ये हैं मामला

बता दें कि कई यात्रियों ने ट्विटर पर इस मामले की शिकायत की थी। गो फर्स्ट एयरलाइन, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय को टैग करते हुए ट्विटर पर की गई शिकायतों के अनुसार, फ्लाइट G8 116 ने बेंगलुरु से दिल्ली के लिए सुबह करीब 6.30 बजे उड़ान भरी, जिससे 50 से अधिक यात्री को छोड़ दिया।

वही इसके जवाब में गोफर्स्ट एयरवेज ने तीन ट्वीट कर जवाब दिया, जिसमें उपयोगकर्ताओं से अपनी यात्रा का विवरण साझा करने का आग्रह किया और कहा: "हमें हुई असुविधा के लिए खेद है।" घटना के बाद यात्रियों को एक विमान में बिठाया गया जो चार घंटे बाद सुबह करीब 10 बजे गंतव्य के लिए रवाना हुआ था। यह मामला सामने आने के बाद अब डीजीसीए ने गो फर्स्ट एयरवेज को नोटिस जारी किया है।

Tags

Next Story