ICC World Cup 2019 : टीम इंडिया के मैचों में दिखने वाले विज्ञापनों का रेट जानकर हैरान हो जाएंगे आप...

आईसीसी विश्वकप की खुमारी क्रिकेट प्रेमियों के सिर चढ़कर बोल रही है। विज्ञापन की लिहाज से ये विश्वकप अभी तक का सबसे महंगा संस्करण होगा। जिन कंपनियों को मैच के दौरान अपने प्रोडक्ट का ऐड दिखाना है उन्हें 10 सेकण्ड के लिए 20 लाख रुपए खर्च करने पड़ेंगे।
आईसीसी ने 2015 से लेकर 2023 तक आधिकारिक प्रसारक स्टार इंडिया और स्टार मीडिल ईस्ट को बनाया है। विश्वकप मैचो के दौरान विज्ञापन का 85 फीसदी स्लॉट इसके शुरू होने से पहले ही भर चुका है। बाकी 15 फीसदी के लिए विज्ञापन कंपनियां मुंह मांगी कीमत देने को तैयार हैं।
स्टार इंडिया ने विज्ञापन के लिए दो पैकेज बना रखे हैं। दूसरी टीमों के मैचों के दौरान विज्ञापन का रेट 10 सेकण्ड के लिए 6-7 लाख ही रखा गया है पर भारत के मैचों के लिए स्टार इंडिया ने अपने रेट को दुगने से भी ज्यादा रख दिया है। भारत के मैचों के दौरान 10 सेकण्ड के लिए 17 से 20 लाख रुपए लगेंगे।
स्टार इंडिया को न सिर्फ टेलीविजन से कमाई होगी बल्कि डिजिटल प्लेटफार्म हॉटस्टार से भी 300 करोड़ से ज्यादा कमाई करने का लक्ष्य रखा है। जानकारो की माने तो इसबार कंपनियां 1800 करोड़ रुपए से ज्यादा कमाई कर सकती हैं।
स्टार इंडिया ने अपने 80 फीसदी स्लॉट 40 विज्ञापन कंपनियों को पहले ही बेच दिया है। इनमें फोनपे, वन प्लस, अमेजन, ड्रीम 11, एमआरएफ, कोका कोला, उबर, ओप्पो, फिलिप्स, सिएट टायर्स और आईसीआईसीआई लोम्बॉर्ड जैसी प्रमुख कंपनियां शामिल हैं।
और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App
© Copyright 2025 : Haribhoomi All Rights Reserved. Powered by BLINK CMS
-
Home
-
Menu
© Copyright 2025: Haribhoomi All Rights Reserved. Powered by BLINK CMS