Gold Medal जीतने के बाद एंडोर्समेंट में नीरज चोपड़ा की बढ़ी Brand वैल्यू, अब मिलेगी इतनी फीस

Gold Medal जीतने के बाद एंडोर्समेंट में नीरज चोपड़ा की बढ़ी Brand वैल्यू, अब मिलेगी इतनी फीस
X
टोक्यो से वापस आने के बाद नीरज चोपड़ा की ब्रांड वैल्यू में इजाफा हुआ है। इसमें लगभग 10 गुणा बढ़ोत्तरी हुई है। नीरज ने कई एंडोर्समेंट साइन किए हैं।

खेल। टोक्यो ओलंपिक (Tokyo olympics) में देश को गोल्ड मेडल (Gold Medal) दिलाने वाले नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) हर जगह चर्चा में है। जब से उन्होंने गोल्ड मेडल जीता है उनकी फैन फॉलोइंग भी बढ़ गई है। टोक्यो से वापस आने के बाद उनकी ब्रांड वैल्यू (Brand Value) में इजाफा हुआ है। लगभग एक हजार प्रतिशत की बढ़ोत्ती के साथ उन्होंने कई एंडोर्समेंट साइन किए हैं। और कॉरपोरेट्स पहले से ही उनके ब्रांड एंबेसडर (Brand Ambassador) के रूप में साइन करने के लिए उनके दरवाजे खट खटा रहे हैं।

एक निजी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारतीय गोल्डन बॉय की एंडोर्समेंट फीस अब कम से कम 10 गुना बढ़ी है। इसके साथ ही वह ब्रांड वैल्यू के मामले में कई क्रिकेटरों को पीछे छोड़ चुके हैं। इसके अलावा वह अगले कुछ हफ्तों में लक्जरी ऑटो और परिधान के ब्रांड के साथ करार करने को तैयार में हैं। इससे पहले वह बायजू, टाटा एआईए लाइफ इंश्योरेंस और एक टॉप फार्मास्युटिकल के साथ जिलेट, एक्सॉन मोबाइल और मसल ब्लेज के ब्रांड एंबेसडर के रूप में साइन कर चुके हैं।

कोहली और धोनी के क्लब में शामिल

वहीं एक साल के लिए नीरज चोपड़ा की फीस लगभग 2.50 करोड़ रुपये प्रति वर्ष होने की उम्मीद जताई जा रही है। जिसके बाद वह विराट कोहली, एमएस धोनी और रोहित शर्मा की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे। बता दें कि विराट कोहली प्रति वर्ष 1 से 5 करोड़ रुपये कमाते हैं, वहीं एमएस धोनी की फीस भी कोहली के समान ही है। रोहित शर्मा और केएल राहुल की फीस 50 लाख से 1 करोड़ रुपए प्रतिवर्ष आंकी गई है।

Tags

Next Story