कंटेंट क्रिएटर्स और हरयाणवी म्यूजिक इंस्डट्री में अपने नए काम को प्रस्तुत कर रहे हैं अंकित यादव
अंकित से मिली जानकारी के अनुसार वो अमित भड़ाना, हर्ष बेनीवाल, राउंड2हेल और एल्विष यादव, रेलहित, कांगड़ा बॉयज जैसे कई बड़े नामों के साथ काम कर चुके हैं।;
अंकित यादव देसी रिकॉर्ड्स हरियाणवी म्यूजिक लेबल के कंटेंट और हरयाणवी सांग्स को प्रस्तुत करते है। उन्होंने कम समय में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बना ली है। हाल ही में, यूट्यूब पर अंकित द्वारा निर्मित "52 गज का दामन" गीत ने 08 हफ़्तों में 500 मिलियन से ज़्यादा के व्यूज नए रिकॉर्ड बनाए हैं। हरयाणवी म्यूजिक इंडस्ट्री में यह गाना काफी मशहूर हो रहा है।
यह गाना पिछले कई हफ्तों से ग्लोबल म्यूजिक चार्ट पर छाया हुआ है। अंकित बताते हैं कि इस सफलता को बरकरार रखने के लिए वो आगे भी बहुत मेहनत कर रहे हैं और अब राजस्थानी म्यूजिक इंडस्ट्री में भी राजस्थानी रिकार्ड्स को आगे बढ़ने की कोशिश की जा रही है। बता दें कि, अंकित एंटरटेनमेंट कंटेंट और अपने लेबल के लिए डिजिटल राइट्स मैनेजमेंट को मैनेज कर रहे हैं। साथ ही, आर्टिस्ट मैनेजमेंट, कंटेंट मार्केटिंग और डिस्ट्रीब्यूशन के काम को भी कंट्रोल कर रहे हैं।
साथ ही अंकित अपने दोस्त धीरज जोरवाल, रोहित संचित के साथ मिलकर अपनी कंपनी VCOI (ब्रांडजप मीडिया) के ज़रिए कंटेंट क्रिएटर्स की ब्रान्डिंग में मदद कर रहे हैं। बताते हैं कि इससे उनका मोटिव है कि क्रिएटर्स और दर्शकों के बीच एक अच्छा रिलेशन डेवेलोप हो जाए। इसके अलावा ब्रान्ड्ज़ूप मीडिया आज हिंदुस्तान के जाने माने बड़े चेहरों को भी मैनेज करते है और साथ ही में नए कंटेंट क्रिएटर्स को भी आगे लाने में मदद करेंगे।
अंकित इसके लिए स्पॉन्सर्ड कंटेंट और ब्रांड विज़िबिलिटी में टारगेट रिक्वायरमेंट्स को प्राप्त करने के लिए कंटेंट क्रिएटर्स के कई फैक्टर्स पर फोकस कर रहे हैं। निफ्ट कांगड़ा कॉलेज से डिजाइनिंग में उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की। इस दौरान उनकी दिलचस्पी डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में बड़ी और समय के साथ उनका अनुभव बढ़ता गया। पहली बार दिल्ली में रहते उन्होंने कंटेंट न्यूज़ ट्रैफिक और ऑडियंस नेटवर्क के काम में अपने काम की शुरुआत की।
VCOI के बारे में अंकित बताते हैं, "कंपनी प्राइम कंटेंट क्रिएटर्स को मैनेज कर रही है। साथ ही ऑडियो और वीडियो के कंटेंट को मैनेज करने के लिए नए क्रिएटर्स को बोर्ड पर लाने की कोशिश की जा रही है। कंपनी का फोकस यूट्यूब म्यूजिक को अन्य स्ट्रीमिंग प्लेट्फार्म पर डिस्ट्रीब्यूट करना है, जिसमें अमेजन म्यूजिक एप्पल म्यूजिक गाना आदि शामिल हैं।" ब्रान्ड्ज़ूप आने वाले समय में शार्ट वीडियो प्लेटफार्म के अन्य नए किरदार और जाने माने क्रिएटर्स के साथ अपने काम को और रफ़्तार देगी।
अंकित से मिली जानकारी के अनुसार वो अमित भड़ाना, हर्ष बेनीवाल, राउंड2हेल और एल्विष यादव, रेलहित, कांगड़ा बॉयज जैसे कई बड़े नामों के साथ काम कर चुके हैं। यूट्यूब पर कंटेंट बनाने वाले बहुत से कंटेंट क्रिएटर्स भी VCOI के साथ जुड़े हुए है जिन्हें ब्रान्ड्ज़ूप कंटेंट के बारे में सलाहकार या कंसलटेंट का काम भी करती है अथवा भविष्य में आने वाले नए बदलाव को भी क्रिएटर्स को नयी दिशा भी दिखती है।