Account से इंश्योरेंस स्कीम हटाने के नाम पर ओटीपी नंबर पूछ व्यक्ति के अकाउंट से निकाली दो लाख से अधिक की राशि

पुलिस ने मामले की जांच के बाद अज्ञात के खिलाफ धोखाधडी के आरोप में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।;

Update: 2023-02-05 11:28 GMT

हरिभूमि न्यूज. यमुनानगर। एक व्यक्ति ने खुद को एसबीआई का कस्टमर केयर अधिकारी बताकर इंश्योरेंस स्कीम हटाने के नाम पर ओटीपी नंबर पूछकर अमर बिहार कॉलोनी निवासी बृजमोहन के अकाउंट से दो लाख पांच हजार 748 रुपये निकाल लिए। पुलिस ने मामले की जांच के बाद अज्ञात के खिलाफ धोखाधडी के आरोप में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

जानकारी के अनुसार अमर विहार कॉलोनी निवासी बृजमोहन ने साइबर क्राइम पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया कि उसका एसबीआई बैंक में अकाउंट है। 12 नवंबर को उसके मोबाइल पर एक व्यक्ति का फोन आया। फोन करने वाले व्यक्ति ने खुद को एसबीआई बैंक का कस्टमर केयर अधिकारी बताया। आरोपित ने उसे कहा कि उसके अकाउंट में इंश्योरेंस स्कीम लगी हुई है। जिस कारण उसके अकउंट से पैसे कट रहे हैं। अगर वह यह स्कीम कटवाते हैं तो उसके अकाउंट से पैसे कटने बंद हो जाएंगे। वह आरोपित की बातों में आ गया। उसने आरोपित को इंश्योरेंस स्कीम हटाने को कहा। इस पर आरोपित ने उसके पास एक ओटीपी नंबर भेजा। आरोपित ने उसे बातों में लगा कर उससे ओटीपी नंबर पूछ लिया। जिसके बाद उसके अकाउंट से अलग-अलग तिथि में दो लाख पांच हजार 748 रुपये कट गए। एक दिन उसका लड़का उसका फोन चेक कर रहा था। उसके लड़के ने बताया कि उसके अकाउंट से अलग-अलग तारीख में पैसे कटे हुए हैं। उसने इस बारे बैंक अधिकारियों से बात की। बैंक अधिकारियों से बात करने पर पता चला कि यह पैसे उसके अकाउंट से 12 नवंबर से 17 नवंबर के बीच कटे हैं। उसने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मामले की जांच के बाद अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

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