सीएम हेल्पलाइन की पचास फीसदी शिकायतें निपटाई, जिला पंचायत को मिला ए ग्रेड
सीएम हेल्पलाइन 181 की शिकायतों को पचास दिन के पहले निपटाने के मामले में अक्टूबर माह में जिला पंचायत भोपाल को ए ग्रेड मिला है। यहां पर इस महीने में 410 शिकायतें मिली थीं, जिनमें से दो सौ से अधिक शिकायतों को निपटाया गया है।;
410 शिकायतों में से दो सौ शिकायतों को पचास दिन के पहले निपटाया
भोपाल। सीएम हेल्पलाइन 181 की शिकायतों को पचास दिन के पहले निपटाने के मामले में अक्टूबर माह में जिला पंचायत भोपाल को ए ग्रेड मिला है। यहां पर इस महीने में 410 शिकायतें मिली थीं, जिनमें से दो सौ से अधिक शिकायतों को निपटाया गया है।
पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग प्रदेश में 52 जिलों की प्रतिमाह रैकिंग करता है। जिसके तहत जिला पंचायत स्तर पर आने वाली सीएम हेल्पलाइन की श्ािकायतों को काउंट किया जाता ह। इस बार जिला पंचायत में अलग अलग विभागों से जुड़ी 410 शिकायतें मिली थीं, जिनका निराकरण किया गया। इस दौरान दो सौ से अधिक शिकायतों को निपटा दिया गया है। इन शिकायतों को निपटाने के साथ शिकायतकर्ता को भी संतुष्ट किया गया है। जिला पंचायत सीईओ ऋतुराज सिंह का कहना है कि जिला पंचायत में सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर निपटाया जाता है।