Airtel ने ग्राहकों के लिए शुरू की कोविड सहायता पहल, जानें लोगों को कैसे मिलेगी मदद

भारती एयरटेल उन कंपनियों की बढ़ती फेहरिस्त में शामिल हो गयी जिन्होंने महामारी की दूसरी लहर के बीच लोगों की मदद के लिए अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर अलग-अलग तरह की सुविधाएं शुरू की हैं।;

Update: 2021-05-15 12:14 GMT

नई दिल्ली। देश में बढ़ते कोरोना महामारी (Corona Virus) के खतरे निपटने के लिए कई बड़ी कंपनियां आगे आ रही हैं। ऐसे में अब एयरटेल ने इस महामारी के बीच लोगों की मदद के लिए अपना सहयोग दिया है। भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए ग्राहकों के लिए कोविड सहायता (Covid Help) से जुड़ी एक नई पहल शुरू की हैं। इसके साथ ही भारती एयरटेल उन कंपनियों की बढ़ती फेहरिस्त में शामिल हो गयी जिन्होंने महामारी की दूसरी लहर के बीच लोगों की मदद के लिए अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म (Digitel Platform) पर अलग-अलग तरह की सुविधाएं शुरू की हैं। दूरसंचार कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसने आसान पहुंच वाले कोविड सहायता संसाधनों और संबंधित सूचना को 'एयरटेल थैंक्स' ऐप (Airtel Thanks App) के एक्सप्लोर खंड में एकीकृत किया है। उपयोगकर्ताओं को ऐप का नवीनतम संस्करण डाउनलोड करने के बाद एक्सप्लोर खंड में जाकर कोविड सपोर्ट बैनर पर क्लिक करना होगा।

बयान में कहा गया कि कोविड एसओएस (जीवन बचाने की गुहार का संदेश) दवाओं, ऑक्सीजन, प्लाज्मा दानकर्ताओं, एंबुलेंस, अस्पताल के बेड और जांच केंद्रों जैसी जरूरी आपूर्तियों के लिए सत्यापित एवं अद्यतन संपर्कों को जमा करता है। कुछ क्लिक के साथ यह प्लेटफॉर्म उपयोगकर्ताओं को इन सेवा प्रदाताओं/संसाधनों से जोड़ देता है और यह सुनिश्चित करने की कोशिश करता है कि यह आंकड़ा हासिल करने के लिए उपयोगकर्ताओं को अपना कीमती समय बर्बाद न करना पड़े। कंपनी ने बताया कि 'कोविड एसओएस' पर उपलब्ध सूचना एयरटेल की टीमों द्वारा सत्यापित सूचना है। बयान के अनुसार, "एयरटेल थैंक्स ऐप के उपयोगकर्ता इस ऐप के जरिए अपने और अपने प्रियजनों के लिए टीका लगवाने का स्लॉट भी बुक कर सकते हैं।

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