Whatsapp पर उपयोगकर्ताओं को वैक्सीन उपलब्धता की पूरी जानकारी दे रही ये दूरसंचार कंपनी, फटाफट ऐसे चेक करें

नयी सेवा से लोगों को सेशन रीफ्रेश करने के लिए वन-टाइम पासवर्ड के झंझट के बिना टीके की उपलब्धता की जानकारी हासिल करने में मदद मिलती है।;

Update: 2021-06-10 05:35 GMT

नई दिल्ली। निजी क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने व्हाट्सऐप चैटबॉट (Whatsapp Chatbot) के जरिए कोविड-19 टीके (Covid-19 Vaccine) की उपलब्धता की जानकारी और दूसरी ग्राहक सेवाएं प्रदान करना शुरू कर दिया है। नयी सेवा से लोगों को सेशन रीफ्रेश करने के लिए वन-टाइम पासवर्ड के झंझट के बिना टीके की उपलब्धता की जानकारी हासिल करने में मदद मिलती है। कंपनी के एक सूत्र ने बताया कि जियो उपयोगकर्ता (Jio Users) अब व्हाट्सऐप के जरिए जियो चैटबॉट पर रीचार्ज, भुगतान कर सकते हैं, सवालों के जवाब हासिल कर सकते हैं एवं शिकायत दर्ज करा सकते हैं। यह कोविड-19 टीके की उपलब्धता की जानकारी भी प्रदान कर रहा है। यह सेवा 7000770007 नंबर पर केवल 'हाई' टाइप कर हासिल की जा सकती है।

जियो उपभोक्ताओं को वैक्सीन की जानकारी के अतिरिक्त रिचार्ज करने, भुगतान करने, सेवा संबंधी शिकायत करने, उनका समाधान प्राप्त करने, जियो फाइबर और जियो मार्ट की सुविधा भी दी गई है। हालाँकि दूसरे दूसरे टेलीकॉम ऑपरेटर्स के ग्राहक वैक्सीन की जानकारी हासिल करने और जियो एकाउंट्स को रिचार्ज करने के लिए रिलायंस जियो चैटबॉट की सेवा ले सकते हैं। हालाँकि गैर-जियो उपभोक्ताओं को एकाउंट संबंधी जानकारी देने पर चैटबॉट की वैरिफिकेशन संबंधी प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है। जियो उपयोगकर्ता चैटबॉट पर मोबाइल नंबर पोर्टिबिलिटी सेवा और जियो सिम, जियोफाइबर, जियोमार्ट एवं इंटरनेशनल रोमिंग के लिए मदद हासिल कर सकते हैं। बता दें कि यह कोविड-19 टीके की उपलब्धता की जानकारी भी प्रदान कर रहा है। यह सेवा 7000770007 नंबर पर केवल 'हाई' टाइप कर हासिल की जा सकती है।

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